अमेज़न विज्ञापन के लाभ । amazon advertising information

  Amazon Ads Marketing Information 


अमेज़न विज्ञापन के लाभ

अमेज़न पर विज्ञापन कई लाभ के साथ आता है।

  •  ब्रांड-सुरक्षित वातावरण जो विज्ञापनकर्ता चाहते हैं।

  • बिक्री चक्र को कम करना

  • बिक्री इतिहास और उत्पाद दृश्यता में सुधार

  • ब्रांड जागरूकता में सुधार

  • उपभोक्ता आदतों को बदलने और अधिक लक्षित दर्शकों तक पहुंचने के लिए अभियानों को अनुकूलित करने पर मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्राप्त करना

  • आपकी यात्रा करने वालों के बारे में खरीदारी  के आंकड़े और वे कैसे खरीदारी करते हैं।

  • एक निश्चित समय में ग्राहकों को प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों को सीखना

  • अपने परिणामों को ट्रैक करना और डेटा-चालित निर्णय लेने में सक्षम होना। 


अमेज़ॅन का विज्ञापन मॉडल

Amazon Advertising एक PPC है। जो कुछ अन्य मार्केटप्लेस से अलग है, जैसे कि eBay पर प्रचारित सूचियाँ PPS  फंडिंग मॉडल का समर्थन करती हैं। 

अमेज़न पर विज्ञापन और कार्बनिक खोज के बीच संबंध

अमेज़न पर विज्ञापनों और जैविक खोज के बीच एक संबंध है। मंच का लक्ष्य क्वेरी के लिए प्रासंगिक उच्च-परिवर्तित और सबसे अधिक बिकने वाले उत्पादों को दिखाकर बिक्री करना है। इसलिए अमेज़ॅन उन उत्पादों को प्राथमिकता देना चाहता है जो सबसे अधिक बिकने की संभावना रखते हैं, यानी अच्छी बिक्री और प्रतिक्रिया इतिहास वाले उत्पाद। 


Amazon Ads के प्रकार 

 जैसे अमेज़न प्रायोजित उत्पाद, प्रायोजित ब्रांड और इतने पर से चुनने के लिए है। नीचे आपको दिए गए विज्ञापन प्रकारों के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी।

1. प्रायोजित उत्पादों।

प्रायोजित उत्पाद मानक उत्पाद लिस्टिंग हैं जो खोज परिणामों और उत्पाद विवरण पृष्ठों पर दिखाई देते हैं। वे व्यक्तिगत उत्पादों के लिए भुगतान-प्रति-क्लिक, कीवर्ड-लक्षित प्रदर्शन विज्ञापन हैं। link  उत्पाद विवरण सूची पृष्ठ पर जाता है। 

अपने प्रायोजित उत्पाद विज्ञापनों के प्रदर्शन को मापने के लिए, एक रिपोर्टिंग टूल का उपयोग करें जो आपके विज्ञापनों के क्लिक, खर्च, बिक्री और विज्ञापन लागत बिक्री (ACoS) को प्रदर्शित करता है।

2. प्रायोजित ब्रांड अभियान।

प्रायोजित ब्रांड अभियान आपको खोज परिणामों के साथ-साथ, नीचे, और ऊपर कई उत्पादों के खोजशब्द-लक्षित विज्ञापनों को बढ़ावा देने में सक्षम बनाते हैं। वे भुगतान-प्रति-क्लिक, नीलामी-आधारित मूल्य-निर्धारण मॉडल पर आधारित हैं। आप विशेष रूप से अपने अनुकूलित उत्पाद पृष्ठ या अपने अमेज़न स्टोर पर दुकानदार को निर्देशित कर सकते हैं।

आप अपने विज्ञापनों में तीन अद्वितीय उत्पाद पेश कर सकते हैं, अपने विज्ञापनों की छवि, शीर्षक और लैंडिंग पृष्ठ को अनुकूलित और परीक्षण कर सकते हैं।

आपके विज्ञापनों के प्रदर्शन की जाँच करने के लिए, एक रिपोर्टिंग सुविधा है जो आपके विज्ञापनों के क्लिक, खर्च, बिक्री, कीवर्ड के लिए अनुमानित जीत दर और बिक्री के ada (विज्ञापन मूल्य) प्रदर्शित करती है।

3. उत्पाद प्रदर्शन विज्ञापन।

उत्पाद प्रदर्शन विज्ञापन भुगतान-प्रति-क्लिक विज्ञापन हैं जिनका मुख्य उद्देश्य आपके ग्राहकों को क्रॉस-सेल या अपसेल करना है। इस प्रकार की इन्वेंट्री, बाकी के विपरीत, सभी विज्ञापनदाताओं के लिए उपलब्ध है, न कि केवल प्लेटफॉर्म पर बेचने वालों के लिए। अमेज़न इस श्रेणी को प्रदर्शन, वीडियो और कस्टम में तोड़ देता है। 

प्रदर्शन सूची पृष्ठ के शीर्ष पर और खोज परिणामों के नीचे उत्पाद विवरण पृष्ठ, ग्राहक समीक्षा पृष्ठ पर प्रदर्शन विज्ञापन दिखाई देते हैं। आप उन्हें परित्यक्त कार्ट ईमेल, अनुवर्ती ईमेल और अनुशंसा ईमेल भी पा सकते हैं। 

अपने प्रदर्शन को मापने के लिए, आप एक रिपोर्टिंग टूल का उपयोग कर सकते हैं जो आपके अभियानों के क्लिक, खर्च, बिक्री, विज्ञापन लागत बिक्री (ACoS), विवरण पृष्ठ दृश्य, औसत मूल्य-प्रति-क्लिक (ACPC), आदि प्रदर्शित करता है।

4. वीडियो विज्ञापन।

वीडियो विज्ञापनों को अमेज़न के स्वामित्व वाली साइटों जैसे कि Amazon.com और IMDb, अमेज़न उपकरणों जैसे फायर टीवी और वेब पर विभिन्न संपत्तियों पर रखा जा सकता है। अमेज़न वीडियो विज्ञापन खरीदने के लिए, आपको अमेज़न पर उत्पाद बेचने की ज़रूरत नहीं है।

5. अमेज़न स्टोर्स। 

उपयोगकर्ता अपने उत्पाद या ब्रांड को अपने स्वयं के बहु-पृष्ठ अमेज़न स्टोर पर बढ़ावा दे सकते हैं। ब्रांड्स को अमेजन यूआरएल मिलता है और ट्रैफिक एनालिटिक्स देख सकते हैं।

6. अमेज़ॅन नेटिव विज्ञापन।

Amazon Native Ads को एक ब्रांड की अपनी वेबसाइट पर रखा जा सकता है। इनमें सिफारिश विज्ञापन, खोज विज्ञापन और कस्टम विज्ञापन शामिल हैं।


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